हेडलाइन

महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल …चुनाव बाद यहां बढ़ सकते हैं 30% तक दाम…

कर्नाटक 15 जून 2024 लोकसभा चुनाव खत्म होते ही अब दूध से लेकर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की खबरें आनी शुरू हो गई हैं. अमूल, मदर डेयरी और पराग ने जहां दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. वहीं अब देश के एक कांग्रेस शासित राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 30 प्रतिशत तक बढ़ सकती हैं. इसकी वजह ये है कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार दोनों ही अलग-अलग टैक्स लेती है , कर्नाटक राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर राज्य सरकार द्वारा लगाए जाने वाले सेल्स टैक्स में संशोधन करने का निर्णय किया है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि नई कीमतें लागू कब से होंगी.

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही अब दूध से लेकर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की खबरें आनी शुरू हो गई हैं. अमूल, मदर डेयरी और पराग ने जहां दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. वहीं अब देश के एक कांग्रेस शासित राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 30 प्रतिशत तक बढ़ सकती हैं. इसकी वजह ये है कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार दोनों ही अलग-अलग टैक्स लेती

देश के अन्‍य शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल की बात करें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज डीजल की कीमत 87.62 रुपये है. वहीं, मुंबई में डीजल की कीमत 92.15 रुपये है. कोलकाता में डीजल की कीमत 90.76 रुपये प्रति लीटर है और चेन्नई में डीजल के दाम 92.34 रुपये प्रति लीटर है.

Back to top button